aryan soni bikaner

दुबई यात्रा भाग 1 

दुबई यात्रा भाग 1

नमस्कार दोस्तो, उम्मीद है आपको हमारे पहले के ब्लॉग पसंद आ रहे होंगे, इसीलिए हम आपके लिए लाए है दुबई ब्लॉग
 बीकानेर से दुबई की हमारी यात्रा की पूरी जानकारी आपको ब्लॉग के माध्यम से देने की कोशिश करूंगा ओर उम्मीद करूंगा कि आप सबका साथ बना रहेगा
दुबई जो ‘यूनाइटेड अरब अमीरात’ में है इसे पैसे वालो का देश कहा जाए या इस देश मे आकर के लोग सबसे ज्यादा पैसा खर्च करते है कहना गलत नही होगा । हमारी यात्रा की शुरूवात 13 सिंतबर 2020 को बीकानेर से हुई । बीकानेर से सबसे पहले हम दिल्ली गए वहां करीबन सुबह 5 बजे हम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे । दोस्तो एक बाद आप लोगो को सच बता दु कि मैंने कभी हवाई जहाज में यात्रा नही की है  ये मेरा पहला एक्सपीरियंस था । करीबन 8 बजे हम हवाई अड्डे के अदंर गए और बोर्डिंग व इमीग्रेशन का काम शुरू किया। दिल्ली का हवाई अड्डा बहुत बड़ा है और काफी महंगा भी है एक कॉफी हमे 250 रुपए में मिली, हमारे बीकानेर में तो इतने में 3 कॉफी आ जाती, पर कोई बात नही दिल पर पत्थर रख कर पीनी पड़ी। बोर्डिंग का काम खत्म कर हम आगे निकले और वहाँ की ड्यूटी फ्री दुकानें देखने लगे जो कि डयूटी फ्री जरूर थी पर हमारी पहुंच से दूर थी कहने का मतलब पैसों में हमारी रेंज से बाहर थी। वहाँ हमने कुछ  फ़ोटो क्लिक किए ओर आगे की तरफ निकल पड़े करीब 10.30 के पास हम हमारी फ्लाइट जो कि ‘अमीरात ‘ की थी उसमें बैठ गए । इस ब्लॉग में  आपको पूरी जानकारी भी देने की कोशिश करूंगा जैसे  दिल्ली से दुबई फ्लाइट करीबन 7500-9000 रुपये में आपको मिल जाएगी हमारी पहली विदेश यात्रा थी तो हमने ‘अमीरात’ को चुना जो दुबई की ही है जिसकी टिकट करीबन 18000 रुपए थी।
अमीरात दुनिया की बेहतरीन फ्लाइट में आती है 11 बजे हमारी फ्लाइट ने उड़ान भरी ओर देखते ही देखते हम आसमान के ऊपर करीबन 36000 फ़ीट की ऊंचाई पर पहुंच गए। दिल्ली से दुबई करीबन 2.30 घंटे का सफर बहुत ही आनंददायक रहा । फ्लाइट में हमे खाना, पानी व जूस भी दिया गया जो कि फ्रेम था । ज्यादातर लोग लोगो को शायद नही पता तो बता दु की अगर आपको अंग्रेजी नही भी आती तो भी आप दुबई घूम सकते है । एयरपोर्ट से लेकर दुबई की सभी जगहो पर आपकों हिंदी समझने वाले लोग मिल जायेंगे जो कि भारतीयों के लिए बहुत बड़ी बात है। करीब 2 बजे हमने दुबई लैंडिंग की जो कि मेरे लिए अद्भुत पल था । दुबई की खूबसूरती आपको फ्लाइट से देखने पर भी मंत्रमुग्ध कर देगी।
दुबई एयरपोर्ट पर हमारी कोविड 19 की जांच फिर से हुई क्योकि हम इंडिया में जांच करवा के आये थे। दुबई एयरपोर्ट भी बहुत खूबसूरत बना हुआ है । एयरपोर्ट  पर गाड़ी हमारा पहले से इंतजार कर रही थी  हम गाड़ी में बैठे और अपने होटल की तरफ चल पड़े । एयरपोर्ट से करीबन 8-10 किलोमीटर ही हमारा होटल था । हमने होटल बुक किया था जो कि शेख जायद रोड पर था। हमारा कमरा 21 वी मंजिल पर था जहाँ से पूरी रोड का नजारा आप देख सकते हो इसी होटल से  ‘ बुर्ज खलीफा ‘ भी देख सकते हो यहाँ से करीबन 500 मीटर की दूरी पर ही दुबई मैट्रो स्टेशन है और करीबन 2 किलोमीटर की दूरी पर  बुर्ज खलीफा है जो दुनिया की सबसे बड़ी इमारत है हमे एक दिन होटल में ही रहना पड़ा जब तक हमारी कोविड 19 की रिपोर्ट नही आ जाती क्योकि दुबई के नियम बहुत सख्त है ओर जुर्माना भी बहुत ज्यादा।

Instagram – https://www.instagram.com/solotravelleraryan

Facebook – http://www.facebook.com/solotravelleraryan

Twitter – https://twitter.com/travelwitharyan

Blog – https://travelwitharyan.com

Youtube – Travel With Aryan

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *